Total Pageviews

Thursday 10 December 2015

एक ट्वीट पर प्रभु ने भिजवाया खाना

वाराणसी। आज के दौर में पीएम मोदी के बाद अगर कोई नेता सोशल मीडिया पर ऐक्टिव है तो वह हैं रेल मंत्री सुरेश प्रभु। इस बार सुरेश प्रभु ने टि्वटर पर मिली रिक्वेस्ट पर तुरंत ऐक्शन लेते हुए भूखे बच्चों को खाना भिजवाया।
Railway Minister
एक ट्वीट पर पहुंचा खाना
देहरादून एसीएन स्कून के छात्र हरिद्वार से हावड़ा जा रही कुम्भ एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे। कोहरे की वजह से ट्रेन नौ घंटे लेट थी और बच्चे भूख से बिलबिलाने लगे। अचरज की बात यह थी कि ट्रेन में पेंट्रीकार नहीं थी। भूखे बच्चों ने रेलमंत्री को ट्वीट किया तो रेल मंत्री प्रभु ने तुरंत रेलवे बोर्ड को इंतजाम करने के आदेश दिए। इस पर वाराणसी कैंट स्टेशन पर बच्चों को पूड़ी सब्जी, दाल, चावल, पानी और कॉफी दी गई।
sureshprabhu
इससे पहले एक महिला ने मांगी थी मदद
स्कूली बच्चों को मालूम था कि कुछ दिनों पहले रेलमंत्री ने ट्रेन में सफर कर रही एक महिला की मदद की थी। उस महिला ने ट्विटर के जरिए प्रभु से मदद मांगी थी। इस घटना से प्रभावित होकर ही बच्चों ने रेलमंत्री से मदद मांगी और उन्हें सहायता मिली। बच्चे बिहार और पश्चिम बंगाल के थे और सर्दियों की छुट्टियों में अपने घर जा रहे थे। रेल मंत्री से मदद मिलने के बाद बच्चे काफी खुश हैं।
मदद मांगने वालों पर ध्यांन दे रहे हैं प्रभु
रेल मंत्री के सोशल मीडिया के जरिए मदद करने की यह हाल के दिनों में तीसरी बड़ी घटना है। इन दोनों घटनाओं से पहले उन्होंने राजस्थान के मेड़ता में एक व्यक्ति की मदद के लिए आठ मिनट तक ट्रेन रूकवाई थी। यात्री ने प्रभु को ट्वीट कर बताया था कि उसके पिता विकलांग है जिसके चलते उन्हें उतरने में परेशानी होगी। इस पर जब ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो असिस्टेंट स्टेशन मास्टर और अन्य रेल कर्मी ट्रॉली के साथ वहां मौजूद थे।

No comments: